इंडिया टीवी न्यूज़ सच तकक्राइम न्यूजछत्तीसगढ़रायगढ़

जूटमिल पुलिस की कार्रवाई में बाइक लूटपाट करने वाले दो आरोपी गये जेल…ने रास्ते में दंपत्ति से झगड़ा विवाद कर बाइक, मोबाइल और 2000 की किए थे लूट..

आरोपियों से लूटी बाइक के साथ घटना में प्रयुक्त स्कुटी की जप्ती...

 

रायगढ़ छत्तीसगढ़। एसपी श्री अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन एवं एडिशनल एसपी संजय महादेवा, सीएसपी अभिनव उपाध्याय के मार्गदर्शन पर जूटमिल पुलिस द्वारा लूटपाट के अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर आरोपियों से लूट की हुई बाइक तथा घटना में प्रयुक्त स्कुटी की जप्ती कर आरोपियों को लूट के अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया, दोनों आरोपी पुलिस की कार्रवाई में सलाखों के पीछे पहुंच गये हैं।

जानकारी के मुताबिक दिनांक 06.10.2022 को पुलिस चौकी जूटमिल में डी.बी पावर. प्लांट में हेल्फर का काम करने वाला हेतराम सारथी (30 साल) निवासी ग्राम टुन्ड्री थाना डभरा जिला जजगीर चांपा पुलिस चौकी जूटमिल में रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 05.10.2022 के शाम लगभग 05.00 बजे अपने ससुराल तरकेला से दोनो पति-पत्नि खाना खाकर रात्रि करीब 10.15 बजे अपने घर टुन्ड्री (डभरा) जाने के लिये मोटर सायकल क्र सीजी 11 सी 8039 से निकले थे, तरकेला से थोडी दूर आगे नाला के पास इसकी पत्नि बाथरूम लगने से रूके थे, उसी समय तरकेला तरफ से एक स्कुटी नीले रंग में तीन व्यक्ति इनके पास आकर रूके और तुम लोग यह क्या कर रहे हो कहकर मारपीट करने लगे तथा जेब में रखे 2 हजार एवं एक कीपैड मोबाईल और मोटरसाइकिल को लूट कर भाग गये। पुलिस चौकी जूटमिल में अज्ञात 3 आरोपियों पर अप.क्र. 1386/2022 धारा 392,34 IPC कायम कर चौकी प्रभारी जूटमिल उप निरीक्षक कमल किशोर पटेल के नेतृत्व में जूटमिल पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी।

अज्ञात आरोपियों की पतासाजी के क्रम में चौकी जूटमिल/साइबर सेल प्रभारी उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल द्वारा अपने स्टाफ एवं मुखबिरों को सक्रिय कर लूट हुये मोबाइल को सर्विलांस में रखा गया था । इसी दरम्यान अज्ञात आरोपियों के संबंध में सक्रिय मुखबीर द्वारा चक्रधरनगर क्षेत्र टीवी टावर के पास रहने वाले सुशील सारथी और प्रभात राय को लूटपाट में शामिल होने की शंका जताया । तत्काल पुलिस टीम की दोनों संदेहियों की धरपकड़ में लग गई जिन्हें चक्रधरनगर क्षेत्र में दबिश हिरासत में लिया गया। संदेहियों का विधिवत नायब तहसीलदार के समक्ष पीड़ित हेतराम तथा उसकी पत्नी से पहचान कार्यवाही कराया गया। महिला दोनों संदेहियों को घटना दिनांक को उनके एक और साथी के साथ लूटपाट में शामिल होना बताइए। आरोपियों से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर अपने साथी विजय यादव निवासी मिट्ठूमुड़ा दुर्गा चौक, जूटमिल के साथ मिलकर लूटपाट करना बताये। आरोपियों के मेमोरंडम पर लूट की मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स सीजी 11 सी-8039 तथा घटना प्रयुक्त नीला रंग का स्कूटी जिसके नंबर प्लेट में नेल पॉलिश से टेढे-मेढे अक्षरों में सीजी यु 2596 लिखा हुआ है कि जब्ती किया गया । लूटपाट के अपराध में आरोपी (1) सुनील सारथी पिता स्वर्गीय सालिक राम सारथी उम्र 22 साल निवासी छोटे अतरमुड़ा विनोद पानठेला के पीछे टीवी टावर थाना चक्रधरनगर जिला रायगढ़ (2) आरोपी प्रभात राय पिता शिवाजी राय उम्र 20 साल निवासी टीवी टावर के पीछे कृष्णा नगर थाना चक्रधरनगर रायगढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया, जहां दोनों आरोपियों का जेल वारंट पर जेल दाखिल किया गया है । फरार आरोपी विजय यादव निवासी मिट्ठूमुड़ा दुर्गा चौक, जूटमिल की सरगर्मी से पतासाजी की जा रही है। आरोपियों की पतासाजी गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी जूटमिल उपनिरीक्षक कमल किशोर पटेल के साथ उपनिरीक्षक आर.एस.नेताम तथा हमराह स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है।